शहीदों की याद में Police लाईन में लगाई प्रदर्शनी

Aanchalik khabre
By Aanchalik khabre
2 Min Read
police लाईन में लगाई प्रदर्शनी
पुलिस लाईन में लगाई प्रदर्शनी

Police के उपकरणों के बारे में बच्चो व आमजन को दी गई जानकारी

जिला Police कुरुक्षेत्र द्वारा 21 अक्टूबर 2023 से 31 अक्टूबर 2023 तक जिला में पुलिस स्मृति दिवस एवं पुलिस फ्लैग डे मनाया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से शहीद जवानों को याद कर श्रद्धांजलि दी जा रही है। दिनांक 29 अक्टूबर 2023 को पुलिस लाईन कुरुक्षेत्र में शहीदों की याद में प्रदर्शनी लगाई। शहीदों की याद में आयोजित प्रदर्शनी में पुलिस के उपकरणों को आमजन के विशेष रूप से बच्चो के लिए रख गया है ।

पुलिस लाईन में लगाई प्रदर्शनी

जानकारी देते हुए भलाई निरीक्षक मेवा देवी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया के मार्ग-निर्देशन में 29 अक्टूबर को पुलिस लाइन में शहीदों की याद में एक प्रदर्शनी लगाई गई।

बच्चो ने उत्साहपूर्वक Police उपकरणों को जाना

बच्चो ने पुलिस उपकरणों को जाना 
बच्चो ने पुलिस उपकरणों को जाना

 

उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी में Police से सम्बंधित उपकरणों, वर्दी, असला तथा अन्य सामानों को रखा गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी को आमजन के लिए खुला रखा गया है कोई भी व्यक्ति इस प्रदर्शनी में जाकर अवलोकन कर सकता है।

उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी का मतलब आमजन को पुलिस द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले उपकरणों को देखकर Police की कार्य प्रणाली को समझना है ।

इस अवसर पर कल्याण शाखा प्रभारी निरीक्षक मेवा देवी, लाईन प्रबन्धक उप निरीक्षक कर्ण पाल, उप निरीक्षक महाबीर सिंह, जसवंत सिंह, सेवानिवृत पुलिस कर्मचारी व Police लाईन से काफी संख्या में पुलिसकर्मी व उनके परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

 

Visit our Social Media

YouTube:@Aanchalikkhabre

Facebook:@Aanchalikkhabre

 

इसे भी पढ़े :Education Board द्वारा सेकेंडरी schools में लागू किए Basic और Standard आप्शन

 

अश्विनी वालिया

Share This Article
Leave a comment